महिंद्रा बोलेरो: नये पीढ़ी में आने वाले टॉप 5 रोमांचक अपडेट्स
भारतीय के मूल यातायात के साथ ठीक तरीके से संबंधित कारों का सोचें और बोलेरो नेमप्लेट प्रमुख रूप से केंद्रीय स्थान आदा करता है। यह SUV अब 2 दशकों से अस्तित्व में है। यह महिंद्रा की छाती के तहत सबसे लम्बी कार भी है। हालांकि, इसे कोई मुख्य अपडेट नहीं मिला है। हाँ, महिंद्रा ने TUV300 को बोलेरो नेओ के रूप में नाम बदल दिया था, लेकिन आइए उसे अब छोड़ दें। अच्छी खबर यह है कि महिंद्रा बोलेरो एक नई पीढ़ी में बिक्री के लिए तैयार हो रही है।
लॉन्च तिथि और नाम
इस SUV की बिल्डिंग के मुले अब तक कुछ बार कैम्रे में आ चुके हैं, और लॉन्च 15 अगस्त, यानि स्वतंत्रता दिवस, इस साल हो सकता है। अफवाहें हैं कि इसे महिंद्रा थार स्पोर्ट्स कहा जा सकता है।
Independent Rear Suspension Setup
पिछले युग में, हमने मुख्य तौर से संक्षिप्त परंपरागत एवं अच्छे इंजीनियरिंग वाले इंडिपेंडेंट रियर सस्पेंशन सेटअप को खो दिया। जब होंडा सिटी, मारुति सुजुकी बालेनो जैसी व्यापारिक गाड़ियां सवारों को पहली बार भारतीय मिट्टी में आई थीं, तब उनके पास पिछले इंडिपेंडेंट लिंक्स थे। तथापि, हाल की समय में, केवल महंगी प्रस्तावनाएं इस डिज़ाइन को स्थिरता और हैंडलिंग में मल्टी-लिंक सेटअप से अधिक मोहररूप दी हैं।
Flush-Type Door Handles
कई नई कारों में, जिनमें किया सायरोस और टाटा कर्व्व भी शामिल हैं, फ्लश-टाइप डोर हैंडल्स शामिल हैं। नए जेनरेशन बोलेरो भी यह सुविधाएं प्राप्त करेगा।
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर
हाल की रिपोर्टें यह भी सुझाव देती हैं कि नए जेनरेशन महिंद्रा बोलेरो महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन से इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर उधारेगा।
रोड प्रेजेंस
एक बोलेरो आम तौर से एक प्रभावशाली सड़क प्रेजेंस का गर्व नहीं कर सकता।
पैनोरेमिक सनरूफ और अन्य सुविधाएं
आने वाले 2026 महिंद्रा बोलेरो को थर रॉक्स की तरह पैनोरेमिक सनरूफ मिलने वाला है।